Bihar Student Credit Card Yojana 2022 | बिहार स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड योजना

Bihar Student Credit Card Yojana 2022 बिहार सरकार ने बिहार राज्य के गरीब एवं असहाय विद्यार्थियों की उच्च शिक्षा के लिए बिहार स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड योजना का शुभारंभ किया है। Bihar Student Credit Card Scheme के माध्यम से बिहार सरकार द्वारा विद्यार्थियों को उच्च शिक्षा के लिए 4 लाख रुपया लोन उपलब्ध कराने के लिए किया गया है। स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड योजना के तहत लोन लेने वाले विद्यार्थियों को किसी तरह का कोई ब्याज नहीं देना होगा। अगर आप भी अपने बेहतर भविष्य के लिए बिहार सरकार द्वारा संचालित बिहार स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड योजना के लाभ लेने के लिए इच्छुक अभ्यर्थी शिक्षा विभाग,योजना एवं विकास एवं श्रम संसाधन विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट के माध्यम से Bihar Student Credit Card Online Form प्रस्तुत कर सकते हैं। Bihar Student Credit Card Yojana की संपूर्ण जानकारी नीचे तालिका पर जांच कर सकते हैं।

Bihar Student Credit Card Yojana 2022 Information

Bihar Student Credit Card Yojana Objective

स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड योजना उद्देश्य :- किस योजना के अंतर्गत बिहार सरकार द्वारा बिहार राज्य के प्रतिभाशाली विद्यार्थियों जो उच्च शिक्षा से वंचित विद्यार्थियों को बिहार स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड योजना के माध्यम से 4 लाख रूपये तक का लोन प्रदान किया जायेगा। जिसके माध्यम से अभ्यार्थी अपने भविष्य के लिए उच्च शिक्षा प्राप्त कर सकते हैं। इस योजना के लाभ लेने वाले विद्यार्थी बिहार सरकार द्वारा किसी भी प्रकार का ऋण वसूली नहीं किया जाता है। बीएससीसी योजना 2022 के ज़रिये पढ़ने वाले छात्र व छात्राओं को बढ़ने का मौका मिलेगा। इस योजना के द्वारा विद्यार्थी उच्च शिक्षा के साथ साथ रोजगार प्राप्त करने में भी सफल होंगे।

See also  श्रीराम सिटी युनियन फायनान्स लि मध्ये विविध रिक्त पदांची भरती २०२२.

बिहार स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड योजना योग्यता एवं पात्रता :- MNSSBY की लाभ लेने की इच्छुक विद्यार्थी बिहार स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड योजना ऑनलाइन फॉर्म पात्रता विवरण की जानकारी नीचे तालिका पर जांच कर सकते हैं :-

स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड योजना रजिस्ट्रेशन आवश्यक दस्तावेज
1. आधार कार्ड
2. पैन कार्ड
3. पासपोर्ट साइज फोटो
4. मोबाइल नंबर
5. बैंक खाता विवरण
6. शैक्षणिक योग्यता प्रमाण पत्र
7. आय प्रमाण पत्र
8. निवास प्रमाण पत्र