Corona Kavach App: COVID-19 कोरोना कवच गूगल ऐप प्ले स्टोर से डाउनलोड करें

कोरोना कवच ऐप | COVID-19 Corona Kavach App | कोरोना कवच गूगल ऐप डाउनलोड | COVID-19 Corona Kavach App Download

Corona Kavach App को भारत सरकार के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय और इलेक्ट्रॉनिक व सूचना प्रोद्योगिकी मंत्रालय की ओर से मिलकर देश में कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए लॉन्च किया गया है । देश के लोग इस ऐपके माध्यम से पता लगा सकते है कि उन पर कोरोना वायरस का कोई खतरा  तो नहीं । अगर है तो कितना खतरा है और उन्हें इससे बचने के लिए किस तरह के कदम उठाने चाहिए । देश के जिन लोगो के पास अपना एंड्राइड मोबाइल है वह कोरोनाकवच गूगल ऐप को गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते है । फिलहाल यह ऐप अभी बीटा स्टेज में है और इसके सभी फीचर टेस्ट किए जा रहे हैं। जल्द इस एप को लोगों के लिए पेश किया जाएगा।

COVID-19 कोरोना कवच गूगल ऐप

इस मोबाइल  ऐप के ज़रिये देश के लोग कोरोना वायरस से जुडी सभी जानकारी प्राप्त कर सकते है । केंद्र सरकार इस कोरोना कवच ऐपकी सहायता से यूजर्स के स्मार्टफोन डेटा को उनकी लोकेशन की मदद से ट्रैक (The central government will track users’ smartphone data with the help of their location with the help of this Corona Kavach app.) करेगी । साथ ही सरकार को इस Corona Kavach App से लोगों की पल-पल की जानकारी भी मिलती रहेगी। अगर यूजर किसी संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आया है या उसके आसपास रहा है तो उसे अलर्ट कर दिया जाएगा। जिससे लोग अपनी सुरक्षा कर सकते है । आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से आपको बताएगी कि आपको COVID-19 कोरोना कवच गूगल ऐप से क्या क्या फायदे है और आप इसका इस्तेमाल कैसे कर सकते है ।

प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना

Corona Kavach App का उद्देश्य

जैसे कि आप लोग जानते है पूरे देश में कोरोना वायरस का खतरा चल रहा है जिसकी वजह से देश के लोग बहुत ही डरे हुए है इस समस्या को देखते हुए भारत सरकार कोरोना वायरस को ख़तम करने के लिए  नए से नए प्रयास कर रही है । इसी लिए भारत सरकार ने कोरोना कवच गूगल ऐप को लॉन्च किया है । इस मोबाइल ऐप के माध्यम से लोग जान सकते है उन्हें कोरोना वायरस है या नहीं । इस ऐप के ज़रिये देश के लोगो को कोरोना वायरस से जुडी सभी जानकारी प्रदान करना और उनसे बचने के लिए उपाए बताना और देश के जल्द से जल्द कोरोना वायरस के  संकट से लोगो को बचाना ।