केजरीवाल आपके द्वार: welcomekejriwal.in Website/Helpline No, शिकायत पंजीकरण

Kejriwal Aapke Dwar Website | दिल्ली सीएम अरविन्द्र केजरीवाल ऑफिसियल वेबसाइट welcomekejriwal.in | Delhi CM Helpline Number | केजरीवाल शिकायत पंजीकरण

केजरीवाल आपके द्वार नामक अभियान की शुरुआत दिल्ली के मुख्यमंत्री  द्वारा सोमवार को  की गयी है । इस अभियान के तहत दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द्र केजरीवाल राजधानी के लोगो से सीधे बात करेंगे । इस अभियान के अंतर्गत Official Website और मोबाइल नंबर भी जारी किया गया है । अब दिल्ली के सीएम शहरवासियो के घर जाकर उनके दैनिक विभिन्न मुद्दों पर(Citizens will go home and discuss their daily issues on various issues) बातचीत करेंगे और उनकी समस्याओ को सुलझाएंगे । प्यारे दोस्तों आज हम आपको दिल्ली में शुरू किये गए आपके द्वारा योजना के बारे में सम्पूर्ण जानकारी प्रदान करने जा रहे है ।

welcomekejriwal.in Website/Helpline No

दिल्ली के लोग अब अपने सामान्य मुद्दों जैसे पानी, स्वास्थ्य, शिक्षा, बिजली, अनधिकृत कॉलोनियों, बुनियादी ढांचे और महिला सशक्तिकरण के बारे में जान सकेंगे । दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द्र केजरीवाल जी कहना है की राज्य के लोग इस Online Portal के माध्यम से अपनी शिकायतों को दर्ज भी (You can also register your complaints through online portal ) करा सकेंगे । जिसे सीएम  चुनावों के बाद संबोधित करेंगे। इसके साथ ही दिल्ली के  केजरीवाल जी ने  हेल्पलाइन नंबर (टोल फ्री) भी लॉन्च किया गया है | welcomekejriwal.in Website के माध्यम से  केजरीवाल एप द्वार अभियान की शुरुआत की गई है जिसके माध्यम से सीएम दिल्ली के लोगों के साथ पहले से रिकॉर्ड किए गए संदेशों का उपयोग  करेंगे ।

दिल्ली फ्री बिजली योजना

Key Point of केजरीवाल आपके द्वार

योजना का नामकेजरीवाल आपके द्वार
इनके द्वारा शुरू की गयीदिल्ली मुख्यमंत्री अरविन्द्र केजरीवाल
उद्देश्यराज्य  के लोगो की समस्याओ का समाधान
हेल्पलाइन नंबर76909-44444
ऑफिसियल वेबसाइटwelcomekejriwal.in

welcomekejriwal.in Website शिकायत पंजीकरण

दिल्ली के जो नागरिक अपनी शिकायत दिल्ली के मुख्यमंत्री तक पहुँचाना चाहते है तो वह आपके द्वार की ऑफिसियल  वेबसाइट पर अपनी शिकायत  पंजीकरण भी कर सकेंगे । इसके बाद वह लोग अपनी शिकायतों का समाधान प्राप्त कर सकेंगे । दिल्ली के नागरिको के लिए आपके द्वार की ऑफिसियल वेबसाइट को लॉन्च करके बहुत अच्छी पहल की है । अब लोगो को कही जाने की ज़रूरत नहीं होगी । अब लोग घर बैठे ही अपनी समस्याओ का समाधान प्राप्त कर सकेंगे ।

केजरीवाल आपके द्वार ऑफिसियल  वेबसाइट welcomekejriwal.in

  • दिल्ली के सीएम का कहना है कि वह राज्य के लोगो से संवाद करना चाहते है  और पीछे 5 वर्षो में दिल्ली सरकार द्वारा किये गए कामो  की जानकारी देने के साथ-साथ उनके सवालों का जवाब भी देना चाहते हैं।जो इस वेबसाइट के माध्यम से संभव है ।
  • सबसे पहले आपको Official Website पर जाना होगा। ऑफिसियल वेबसाइट पर जाने के बाद आपके सामने होम पेज खुलेगा । जिस पर सीएम अरविन्द्र केजरीवाल की वीडियो पर क्लिक करे और फिर वेलकम पर ऑप्शन पर क्लिक करे

 

  • इस ऑनलाइन पोर्टल पर शिक्षा, स्वास्थ्य, बिजली, पानी, बुनियादी सुविधाओं, महिलाओं की सुरक्षा और अनधिकृत कॉलोनियों जैसे विभिन्न सूचीबद्ध विकल्प हैं।
  • जिस विकल्प पर आप क्लिक करना चाहते है कर सकते है प्रत्येक विकल्प पर क्लिक करने पर, सीएम अरविंद केजरीवाल इनमें से प्रत्येक विभाग में विभिन्न उपलब्धियों को सूचीबद्ध करेंगे।
  • जिसे दिल्ली में चुनाव की प्रक्रिया समाप्त होने के बाद संबोधित किया जाएगा।

Delhi CM Arvind Kejriwal Helpline number

दिल्ली सरकार द्वारा राजधानी के लोगो के लिए हेल्पलाइन नंबर 76909 -44444  शुरू किया है । यह एक टोल फ्री नंबर है । इस Toll Free Helpline Number पर राज्य के लोगो को मिस्ट कॉल करनी होगी और फिर आपके मोबिएल फ़ोन पर एक लिंक आएगा जिस पर आपको क्लिक करना होगा । फिर सीएम अरविन्द्र केजरीवाल  लोगों से संवाद कर पाएंगे। केजरीवाल का कहना है की वह दिल्ली के निवासियों के घर घर जाकर बैठकर बात करना चाहते है और 5 साल के लिए अपने सरकार के रिपोर्ट कार्ड पर चर्चा करना चाहते हैं।